Acharya Manoj Awasthi Ji Maharaj

क्यों देखनी चाहिए फिल्म ‘पद्मावत’

0

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ इसी महीने 25 तारीख को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. फिल्म में दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में हैं. वहीं, शाहिद कपूर राजा महारावल रतन सिंह के किरदार में और रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में नजर हैं. इस फिल्म को देखने के बाद आप यह कह सकेंगे कि यह फिल्म भंसाली की अब तक की सभी फिल्मों से अलग और बेस्ट फिल्म है. फिल्म की ऐसी कई सारी चीजें हैं, जो आपको देखने के लिए मजबूर करती हैं. तो आइए, जानते हैं फिल्म के वे पांच प्वाइंट्स जो पूरी फिल्म की जान है

फिल्म के डायलॉग
फिल्म की पहली जान उसकी डायलॉग्स है. दीपिका, शाहिद कपूर और रणवीर द्वारा फिल्म में बोले गए डायलॉग्स आपके रोंगटे खड़े कर सकते हैं. दीपिका की ‘राजपूती कंगन में उतनी ही ताकत है जितनी राजपूती तलवार में…’, शाहिद की ‘चिंता को तलवार की नोक पे रखे, वो राजपूत…रेत की नाव लेकर समुंदर से शर्त लगाए, वो राजपूत…और जिसका सर कटे फिर भी धड़ दुश्मन से लड़ता रहे, वो राजपूत.’ जैसे जोशीले डायलॉग्स फिल्म को मजबूत बनाते हैं.

फिल्म में खिलजी का किरदार
फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका में रणवीर सिंह आपकी नजरों को फिल्म से हटने नहीं देंगे. हर एक कहानी में एक विलेन तो होता ही है, और खिलजी की भूमिका में रणवीर ने एक ऐसा किरदार निभाया है जो काफी दमदार है. खिलजी कैसा शख्स था इसे आप रणवीर की शानदार एक्टिंग को देखकर ही समझ जाएंगे. फिल्म की शुरुआत रणवीर से होती है, और इस कहानी का अंत दीपिका पादुकोण से होती.

फिल्म के सेट और लोकेशन्स
इसमें कोई शक नहीं कि संजय लीला भंसाली की फिल्में उनकी सेट की वजह से काफी चर्चाओं में रहती है, लेकिन इस बार आपको और मजा आने वाला है. भंसाली ने फिल्म ‘पद्मावत’ के लिए भव्य और अद्भुत सेट्स का इस्तेमाल कर पूरी फिल्म में जान ला दी. फिल्मों के लोकेशन्स भी आपका दिल सकते हैं. फिल्म के हर सीन्स को बहुत ही सही तरीके से प्रस्तुत करने की कोशिश की गई है.

3D इफेक्ट
फिल्म में ऐसी कई जगहें हैं, जहां 3D एफेक्ट बहुत ही सही तरीके से पेश किया गया है. युद्ध के दौरान तीरों का चलना और आग के गोले का फेंकना, इन सारी चीजों को 3D में देखने में आपको बहुत मजा आने वाला है.

आखिरी के 30 मिनट
फिल्म के आखिरी के 30 मिनट के सारे सीन्स काफी दमदार हैं. इसी दौरान ही युद्ध के मैदान में राजा रतन सिंह और खिलजी के बीच दमदार भिड़ंत होती है. 10 मिनट की तलवारबाजी में रणवीर और शाहिद के वार देखने लायक हैं. वहीं, दूसरी तरफ रानी पद्मावती द्वारा किए गए जौहर को इसी दौरान फिल्माया गया है.

About Author

Leave A Reply