Acharya Manoj Awasthi Ji Maharaj

ट्राई सीरीज़ के लिए रोहित शर्मा को मिली कप्तानी

0

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 महीने लंबे दौरे का सफल अंत करने के बाद अब भारतीय टीम की नज़रें अगली ट्राई सीरीज़ पर है. 6 मार्च से 18 मार्च के बीच श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ खेली जाने वाली इस ट्राई सीरीज़ के लिए आज बीसीसीआई ने टीम का चयन कर लिया है.

अगले महीने से शुरू होने वाली इस ट्राई सीरीज़ के लिए कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है. जबकि विस्फोटक बल्लेबाज़ रोहित शर्मा इस दौरे पर टीम की कमान संभालेंगे. इनके अलावा दिल्ली के दूसरे ओपनर शिखर धवन को दौरे पर उप-कप्तान की भूमिका सौंपी गई है.

इस ट्राई सीरीज़ के लिए सुरेश रैना को टीम में बनाए रखा गया है. उन्होंने हाल में खत्म हुई दक्षिण अफ्रीकी के साथ सीरीज़ में शानदार प्रदर्शन किया है. रैना के अलावा टीम में केएल राहुल, मनीष पांडे, दीपक हूडा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेन्द्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर को भी मौका मिला है. विजय शंकर पहली बार वनडे की भारतीय टीम में चुने गए हैं. उन्हें हाल ही में आईपीएल ऑक्शन में भी दिल्ली की टीम ने 3.2 करोड़ की मोटी रकम में खरीदा था. इसके अलावा तेज़ गेंदबाज़ शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज भी टीम का हिस्सा हैं.

विकेट कीपर की भूमिका में दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत मौजूद रहेंगे.ट्राई सीरीज़ के लिए विराट को आराम इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी कप्तान विराट कोहली, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार को इस ट्राई सीरीज़ से आराम दिया गया है.

About Author

Leave A Reply