पंचायतों के द्वार योगी सरकार

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 29 जनवरी को गोरखपुर जिले के सभी 1375 ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधानों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस सम्मेलन का आयोजन गोरखपुर देवकी लान में आयोजित किया जाएगा। सम्मेलन में ब्लाक प्रमुख एवं जिला पंचायत अध्यक्षों को भी आमंत्रित किया जा रहा है।
सम्मेलन का आयोजन कर रहे राष्ट्रीय पंचायती राज ग्राम प्रधान संगठन उत्तर प्रदेश के प्रदेश महासचिव एवं ग्राम पंचायत रामलखना के ग्राम प्रधान कृष्ण चंद्र वर्मा ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सम्मेलन की तैयारियों के लिए मण्डल अध्यक्ष छोटेलाल पासवान, जिला अध्यक्ष प्रह्लाद सिंह एवं जिला महासचिव दीपक सिंह समेत अन्य पदाधिकारियों के साथ इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए बुधवार को बैठक हुई। बैठक में बताया गया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस कार्यक्रम के लिए अपनी सहमति प्रदान कर दी है। सम्मेलन देवरिया गोरखपुर बाइपास स्थित देवकी लान में 29 जनवरी को पूर्वाह्न 11 बजे आयोजित होगा।
यह है सम्मेलन का एजेंडा
सम्मेलन का उद्देश्य ग्राम पंचायतों द्वारा संचालित विकास योजनाओं को प्रभावी बनाने, विकास योजनाओं में जनसहभागिता एवं पारदर्शिता कायम करने एवं नई पंचायती राज व्यवस्था को 73वां संविधान सशोधन अधिनियम 1992 के क्रम में पंचायतों को अधिकार संपंन कर स्वशासन की संस्था के रूप में मजबूत करने का प्रयास करना है।
सम्मेलन को सफल बनाने के लिए बैठकों का कार्यक्रम घोषित
प्रदेश महासचिव कृष्ण चंद्र वर्मा ने बताया कि सम्मेलन को सफल बनाने के लिए 19 जनवरी को सरदारनगर ब्लाक में 11 बजे, पिपराइच ब्लाक में 2 बजे, 20 जनवरी को ब्रह्मपुर ब्लाक में 11 बजे और खोराबार ब्लाक में 2 बजे बैठक होगी। 22 जनवरी को बड़हलगंज ब्लाक में 11 बजे और गगहा में 2 बजे आयोजित होगी।

About Author

Leave A Reply

WP2FB Auto Publish Powered By : XYZScripts.com