Acharya Manoj Awasthi Ji Maharaj

लगातार दूसरी जीत की तलाश में श्रीलंका

0

मेजबान श्रीलंकाई टीम का लक्ष्य शनिवार को निदाहास ट्वेंटी-20 ट्रॉफी के मुकाबले में कमजोर बांग्लादेश के खिलाफ हालिया दबदबा बरकरार रखने का होगा। पिछले मैच में भारत के खिलाफ जीत से श्रीलंकाई टीम के हौसले बुलंद है और वह श्रृंखला के दूसरे मैच में आत्मविश्वास से भरी होगी।

बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका का हाल के दिनों का रिकॉर्ड शानदार है। श्रीलंका ने बांग्लादेश को उनके घर में टेस्ट और टी-20 सीरीज में हराने के बाद तीन देशों की श्रृंखला के फाइनल में भी उन्हें हराया जिसकी तीसरी टीम जिम्बाब्वे की थी। श्रीलंका ने मौजूदा श्रृंखला के पहले मैच में भारत के खिलाफ जैसा खेल दिखाया वह वाकई शानदार था, टीम ने कुसल परेरा की धमाकेदार पारी की बदौलत 175 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर को आसानी से हासिल कर लिया।

गेंदबाजी विभाग में तेज गेंदबाज दुषमंथा चमीरा सबसे सफल गेंदबाज रहे तो वहीं भारतीय बल्लेबाजों को लेग स्पिनर जीवन मेंडिस की रॉन्ग-वन को समझने में परेशानी हुई। भारत के खिलाफ श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस और धनुष्का गुणथिलके अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी साझेदारी में नहीं बदल पाये बांग्लादेश के खिलाफ मैच में वह टीम को शानदार शुरूआत दिलाना चाहेंगे।

भारत पर जीत के बाद कप्तान दिनेश चांदीमल ने कहा था कि खिलाड़ी अपने खेल को लेकर अच्छा महसूस कर रहे हैं और इसका श्रेय कोच चंद्रिका हथरूसिंघे को जाता है जो पहले बांग्लादेश के कोच थे। चांदीमल ने कहा, ‘बांग्लादेश श्रृंखला से मिला आत्मविश्वास काम कर रहा है। अभ्यास सत्र में टीम प्रबंधन ने शानदार काम किया है। चंद्रिका हथरूसिंघे शानदार हैं। यह नतीजे बताते हैं कि हम एक टीम के रूप में कितने अच्छे हैं।’

दोनों टीमें इस प्रकार हैं 
श्रीलंका : दिनेश चांदीमल (कप्तान), सुरंगा लकमल (उप कप्तान), उपुल थरंगा, धनुष्का गुणतिलक, कुसाल मेंडिस, दासुन शनाका, कुसाल परेरा, तिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, इसुरू उदाना, अकिला धनंजय, अमिला अपोन्सो, नुआन प्रदीप, दुष्मंत चामिरा, धनंजय डि सिल्वा।

बांग्लादेश : 
महमूदुल्लाह (कप्तान), लिटन दास, तमीम इकबाल, सौम्य सरकार मुश्फिकर रहीम, सब्बीर रहमान, मुस्तफिजुर रहमान, रूबेल हुसैन, अबु जायेद, तास्किन अहमद, इमरूल कायेस, नुरूल हसन, मेहदी हसन, अरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, अबु हिदर रॉनी। 

About Author

Leave A Reply