फिर इतिहास रचने को तैयार है बिहार

0
Showing 1 of 1
फिर इतिहास रचने को तैयार है बिहार

मानव श्रृंखला

पटना [इंद्रजीत कुमार शर्मा]  फिर इतिहास रचने को तैयार है बिहार | पिछले दो वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने और नया रिकॉर्ड बनाने के लिए बिहार के लोग तैयार हैं | मानव श्रृंखला को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल करने के लिए दिनांक 19 -01- 2020 दिन रविवार को मानव श्रृंखला प्रदेश में विश्व में सबसे बड़ी मानव श्रृंखला बनाएगी।

11:30  से दोपहर 12:00 बजे तक बनने वाली मानव संखला लगभग 4 करोड़  से ज्यादा लोग एक दूसरे का हाथ थाम कर खड़े रहेंगे और देश दुनिया को यह संदेश देंगे। इससे पहले भी 2017 में नशा मुक्ति शराबबंदी का सफल अभियान बनाकर विश्व में सबसे लंबी कतार बनाने का रिकॉर्ड भी बिहार के हैं झोली में है | जिसकी लंबाई 11292 किलोमीटर है इस रिकॉर्ड को बिहार वासियों ने 2018 में तोड़ा था उसके बाद दहेज प्रथा एवं बाल विवाह के खिलाफ 13654 किलोमीटर की मानव श्रृंखला बनाकर रिकॉर्ड किया गया ।

पटना के गांधी मैदान में पूर्व अभ्यास के लिए शिक्षा विभाग के मुख्य सचिव आर के महाजन समेत तमाम आला अफसर मौजूद थे सचिव गिरवर दयाल सिंह ने उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक के बाद कहा कि सभी जिलों में मानव श्रृंखला की पूरी तैयार हो चुकी है इसके लिए 15 हेलीकॉप्टर से सभी जिलों में मानव श्रृंखला की एरियल फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी की जाएगी इसमें बिहार फ्लाइंग क्लब के 3 हेलिकॉप्टर के अलावा किराए की 12 हेलीकॉप्टर लगाया जाएगा। मानव श्रृंखला की रिकॉर्ड एवं गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के प्रतिनिधि को आमंत्रित किया गया |

About Author

Leave A Reply

WP2FB Auto Publish Powered By : XYZScripts.com